सुरो की महारानी लता मंगेशकर, क्यों महाराजा की महारानी नहीं बन पाई ?

Share with Friends!!

सुरो की महारानी लता मंगेशकर, क्यों महाराजा की महारानी नहीं बन पाई ? स्वर कोकिला लता मंगेशकर की बात जब भी आती है तो एक सवाल अक्सर जेहन में आता है कि लता जी ने शादी क्यों नहीं की। कई बार उनसे ये सवाल पूछा भी गया है, पर घर की जिम्मेदारियों का हवाला देकर लता मंगेशकर ने कभी खुलकर कुछ नहीं बोला। हालाँकि मीडिया में लता के लव अफेयर को लेकर कई बाते सामने आती रहती थी।कभी के.एल सहगल तो कभी भूपेंद्र हज़ारिका के संबंधों को लेकर चर्चाए हमेशा चरम सीमा पर रही।

Source

पर एक बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि पूर्व क्रिकेटर,प्रशासक और राज घराने से ताल्लुक रखने वाले एक शक्श से लता को प्यार हो गया था। और वो कोई और नहीं लता के भाई का खास दोस्त राजसिंह डूंगरपुर था। लता और राजसिंह की मुलाकात क्रिकेट के मैदान पर हुई थी। धीरे धीरे ये मुलाकाते घर तक भी पहुँची क्योकि राजसिंह लता के भाई का दोस्त था।

Source

परन्तु बात जब दोनों की शादी करने की आई तो पिता से किए एक वादे की वजह से राजसिंह ने लता से शादी करने से इंकार कर दिया। और लता की तरह ताउम्र कभी शादी नहीं की। लता सुरो की महारानी तो है ही अगर राज घराने से ताल्लुक रखने वाले राजसिंह से शादी करती तो आज वो महाराजा की महारानी भी होती।  

loading...