‘हिम्मतवाला’ की बेजोड़ कामयाबी के बाद जितेंद्र सिर्फ खूबसूरत श्रीदेवी के साथ काम करना चाहते थे

Share with Friends!!

‘हिम्मतवाला’ की बेजोड़ कामयाबी के बाद जितेंद्र सिर्फ खूबसूरत श्रीदेवी के साथ काम करना चाहते थे। हिंदी सिनेमा के 80 और 90 के दशक की बात करें तो इस दौर में जितेंद्र और श्रीदेवी की जोड़ी को लोगो ने बहुत प्यार दिया था। जितेंद्र पहले से ही साउथ में धमाल मचा रही श्रीदेवी के बहुत बड़े फैन थे। वो श्रीदेवी के साथ काम करना चाहते थे। ऐसे में जब जितेंद्र को ‘हिम्मतवाला’ में काम करने का मौका मिला तो उन्होंने डायरेक्टर राघवेंद्र राव को श्रीदेवी के नाम का सुझाव दे दिया। और इस तरह हिम्मतवाला फिल्म में जितेंद्र के कहने पर श्रीदेवी को साइन कर लिया गया।

Source

परन्तु श्रीदेवी को हिंदी नहीं आती थी, और उन्होंने इस फिल्म के लिए हिन्दी सीखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस फिल्म से पहले उन्होंने पहली हिंदी फिल्म ‘सोलवा साल’ की थी, जो बुरी तरह पिट गई थी। इसीलिये ‘हिम्मतवाला’ की कामयाबी के लिए श्रीदेवी ने पूरे दिल से काम किया और उनकी ये मेहनत रंग भी लाई।

Source

पर आपको पता हो कि ‘हिम्मतवाला’ की कामयाबी के बाद जितेंद्र ने अपने सभी प्रोड्यूसरों से ये कह दिया था कि अब वो जो भी फिल्म साइन करेंगे, उनकी हीरोइन श्रीदेवी ही होंगी। और इस तरह से उस समय दोनों ने मिलकर 16 फिल्मे साथ में की थी, जिसमे से 13 फिल्मे काफी हिट भी रही।  

loading...