बॉलीवुड के वो खलनायक, जिनके गुस्से को भी जनता ने सराहा

Share with Friends!!

बॉलीवुड के वो खलनायक, जिनके गुस्से को भी जनता ने सराहा। बॉलीवुड मूवीस में हीरो से ज्यादा खलनायक का रोल इम्पोर्टेन्ट होता है। जो आज तक लोगो की यादो में ज़िंदा है, आज हम उनकी चर्चा करेंगे। फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े विलेन का किरदार अमजद खान ने बखूबी निभाया था । शोले फिल्म के आइकोनिक संवाद कोई नहीं भूल पायेगा “जो डर गया समझो मर गया”। और फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ के सफल होने के पीछे एक बड़ा हाथ इस अजीब ड्रेस वाले खलनायक अमरीश पुरी का भी रहा।

Source

इनका आइकोनिक डायलॉग था “मोगैम्बो खुश हुआ”। फिल्म ‘गजेंद्र’, ‘राम और श्याम’ में लीड एक्टर से ज्यादा फेमस और ज्यादा फीस लेने वाले इस विलेन का किरदार अभिनेता प्राण ने निभाया था, जिसे फैंस आज भी अपने दिल में संजोये हुए है। इसके बाद अगर हम फिल्म सर जुदा और क़र्ज़ की करे तो इस मोस्ट यूनिक विलेन का किरदार प्रेमनाथ ने निभाया था।

Source

इस मूवी में उनका कोई संवाद नहीं था पर वह हमेशा स्पेशल स्टाइल में ऑर्डर देते थे। इनका आइकोनिक डायलॉग सिरजुदा कहते है। और खुद को  अंडर वर्ल्ड डॉन कहने वाले गांव मांडवा के डॉन कांचा को आप भूले नहीं होंगे। यह किरदार डैनी ने निभाया था, हालांकि अमिताभ बच्चन को विजय दीनानाथ चौहान के रूप में इस फिल्म के लिए ज्यादा याद किया जाता है। 

loading...