बॉलीवुड के वो सितारे, जिनके मंदिर बनाकर पूजा की जाती है

Prev Article

Share with Friends!!

बॉलीवुड के वो सितारे, जिनके मंदिर बनाकर पूजा की जाती है। आप भगवान् के मंदिरो में तो जाते होंगे, दुनिया में ऐसे कई प्राचीन मंदिर है, जहां पर लाखो की संख्या में लोग जाते है। परन्तु आज हम उन मंदिरो की बात कर रहे है जो फ़िल्मी सितारों के है, जिन्हे फँस भगवान् मानते है। आइये जाने, इन फ़िल्मी सितारों के बारे में। सुपरस्टार रजनीकांत साउथ में भगवान्  के नाम से पूजे जाते है। उनके फँस ने साउथ में उनका एक मंदिर बनवाया है। वैसे भले ही ये मंदिर ‘कोटिलिंगेश्वर के नाम से है।

Source

परन्तु  फँस ने ये मंदिर रजनीकांत के जन्मदिन पर बनवाया है और शिला पर उनका नाम भी खुदवाया है। बता दे,  हमारे बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को भी पसंद करने वालो की कोई कमी नहीं है। उनके फँस ने कोलकता में उनके नाम पर मंदिर बनवा रखा है, जहां उनकी पूजा होती है। इस मंदिर की खासियत ये है कि ये मूर्ति अमिताभ बच्चन जितनी बड़ी है।

Source

फिल्म ‘सरकार 3’ के रिलीज़ होने के मौके पर उन्होंने यहाँ नई मूर्ति लगाईं है। इसी के साथ साउथ की खूबसूरत अभिनेत्री खुशबू को भी एक देवी के रूप में पूज्नीय माना जाता है। तमिलनाडु में इनके नाम का मंदिर है, जिसे फँस ने बनवाया है। बॉलीवुड की हेरोइनो के साउथ में काम करने का श्रेय खुशबू को ही जाता है।  

Prev Article
loading...