ये बॉलीवुड सितारे सिर्फ फिल्मो से कमाकर इतने अमीर नहीं बने है, इसके अलावा भी

Next Article

Share with Friends!!

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Pinterest

ये बॉलीवुड सितारे सिर्फ फिल्मो से कमाकर इतने अमीर नहीं बने है, इसके अलावा भी…….. अमिताभ बच्चन सिर्फ फिल्मो से ही इतना नहीं कमा लेते है। उनकी अपनी प्रोडक्शन कंपनी है। एबीसीएल यानि अमिताभ बच्चन कार्पोरेशन लिमिटेड। इसके साथ साल 2013 में बिग बी ने जस्ट डायल कंपनी में 10 फीसदी  हिस्सेदारी ली थी, जिस पर उन्हें 4600%तक मुनाफा हुआ था। बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान का भी प्रोडक्शन हाउस है ‘रेड चिली एंटरटेनमेंट’। ये कंपनी फिल्मे प्रोड्यूस करती है और इनकी अधिकतर फिल्मे यही कंपनी बनाती है।

Source

इसके अलावा वे आईपीएल में ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ टीम के मालिक भी है। बॉलीवुड में सबसे बेहतरीन फिल्मे देने वाले आमिर खान का भी अपना प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम आमिर खान प्रोडक्शन है। इस कंपनी से भी उनकी कमाई बहुत है। इसी के साथ आज सफलता के पहले पायदान पर खड़े खिलाडी यानि अक्षय कुमार के दो प्रोडक्शन हाउस है। ‘ग्रेजिंग गोट पिक्चर’ और हरिओम एंटरटेनमेंट’।

Source

यही नहीं अक्षय ने राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के साथ मिलकर टीवी शॉपिंग चैनल ‘बेस्ट टीवी डील’ भी शुरू किया है। पता हो, सुपर हीरो जॉन इब्राहिम का अपना प्रोडक्शन हाउस तो है ही, साथ में जॉन की हॉकी लीग में हॉकी टीम भी ही। फिल्मो के अलावा इन सब के पास कमाई के दूसरे जरिये भी है। 

Next Article
loading...